कोरोना की दूसरी लहर से देश में दहशत, फिर बंद होगें स्कूल, कॉलेज!! लगा लॉकडाउन….👇

Uncategorized

एक बार फिर म’हाराष्‍ट्र में कोरो’ना वा’यरस के मा’मलों में तेजी आ गई है। कई शहरों में लगातार मरीज मिलते जा रहे हैं। इसको देखते हुए म’राठवा’ड़ा क्षेत्र के हिंगोली में प्र’शासन ने एक से सात मार्च तक क’र्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। वहीं, पुणे में भी ना’इट क’र्फ्यू की अवधि बढ़ाकर 14 मार्च कर दी गई है। इसके अलावा शहर में 14 मार्च तक के लिए स्‍कूल, कॉलेज और प्राइवेट कोचिंग सेंटर्स बंद कर दिए गए हैं। रविवार को पूरे महाराष्‍ट्र में कोरो’ना सं’क्र’मण के 8 हजार 623 के’स सामने आए हैं।

हिंगोली जिले में शनिवार को को’रोना के 46 नए मा’मले सामने आए जिससे सं’क्र’मितों की संख्या बढ़कर 4083 हो गई। हिंगोली के जिलाधिकारी रूचेश जायवंशी ने जारी एक आदेश में कहा कि सोमवार को सुबह सात बजे क’र्फ्यू लग जाएगा जो सात मार्च आधी रात तक जारी हरेगा। आ’देश के अनुसार, स्कूल, कॉलेज, धार्मि’क स्थल एवं कार्यक्रम स’भागार इस दौ’रान बंद रहेंगे जबकि बैंक केवल प्र’शास’निक कार्य के लिए खुलेंगे। सर’कारी कार्यालयों में का’मका’ज चलता रहेगा।

नागपुर और अमरावती में लॉ’कडा’उन
इसी तरह, नागपुर में भी वीकेंड पर लॉ’कडाउ’न लगाने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा यहां सा’र्वजनिक समा’रोहों और रैलियों पर रोक पहले से ही है। मा’स्‍क न लगाने वालों पर जु’र्माना लगाा जा रहा है। इससे पहले, अ’मरावती और अ’चलपुर में गत 22 फरवरी को संपूर्ण लॉ’कडाउन लगाया गया था, जिसे एक हफ्ता बढ़ा दिया गया है।

पूरे राज्‍य में फिर लगेगा लॉ’कडाउ’न?
महाराष्‍ट्र में लगातार चौथे दिन को’रोना वा’यरस के आठ हजार नए मा’मले सामने आए हैं। वि’शेषज्ञ इसके लिए लोगों की ला’परवाही और होम आ’इसो’लेश’न के नियमों का पालन नहीं करने को जिम्मेदार बता रहे हैं। एक बार सुधरने के बाद हा’लात जिस तेजी बि’गड़ रहे हैं उससे पूरे सूबे में एक बार फिर लॉ’कडाउ’न लगाने की नौ’बत आ सकती है।

इन राज्‍यों में भी बढ़ता जा रहा ख’तरा
महाराष्‍ट्र के साथ साथ देश के पांच अन्‍य राज्‍यों में को’रो’ना संक्र’मण का ख’तरा बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौ’रान केरल में 3 हजार 792 केस आए तो पंजाब में 593 नए म’रीज मिले। इसी तरह क’र्नाटक में 523, तमिलनाडु में 486 और गुजरात में 451 नए मा’म’ले सा’मने आने से राज्‍य सरकारों की चिं’ताएं बढ़ गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *