अमेरिकी का एयरस्ट्राइक: इस देश पर जबर्दस्त हमला, तहस नहस कर दिया सब कुछ

Uncategorized

नई दिल्ली: सीरिया पर एयरस्ट्राइक की जानकारी सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका ने सीरिया पर स्थिति ईरान समर्थित आतंकियों के ठिकाने पर एक हवाई हमला किया। इस हमले का आदेश अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने दिया था। बताया जा रहा है कि इराक में अमेरिकी ठिकानों के खिलाफ रॉकेट हमलों की प्रतिक्रिया में एयर स्ट्राइक की गयी है।

अमेरिका ने सीरिया पर किया हवाई हमला
दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने सीरिया में ईरान समर्थित आतंकियों पर सीमित एयरस्ट्राइक का आदेश दिया था। जिसके बाद अमेरिकी सेना ने गुरूवार को सीरिया में हमला किया। बता दें कि हाल ही में ईराक में अमेरिकी सेना के जवानों पर हमला हुआ था। इस हमले की प्रतिक्रिया में बाइडन ने कार्रवाई करने के आदेश दिए थे।

सीरिया में ईरान समर्थित आतंकियों पर एयर स्ट्राइक
ऐसे में राष्ट्रपति बाइडन ने अपने आदेश में सीरिया में ईरान (Iran) समर्थित मिलिशिया के ठिकानों हमले के आदेश दिए। इसकी जानकारी पेंटागन के प्रवक्‍ता जॉन क्रिबी ने दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले में किसी अमेरिकी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिल सकी।

अमेरिका ने 2,500 कर्मी इराक में
बता दें कि इराक में अमेरिका ने 2,500 कर्मियों तक सीमित कर दिया है। अब इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ चल रहे अभियानों में इराकी बलों के साथ युद्ध अभियानों में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। वहीं शिया आतंकवादी समूह जो खुद को सरया अवलिया अल-दम कहते हैं, ने 15 फरवरी के हमले की जिम्मेदारी ली थी। एक हफ्ते बाद बगदाद के ग्रीन जोन में एक रॉकेट हमला अमेरिकी दूतावास परिसर को निशाना बनाया गया था लेकिन किसी को चोट नहीं पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *