रविवार 31 मई का राशिफल: आज इन 7 राशियो की जीविका के क्षेत्र में होगी प्रगति, आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा

Uncategorized

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 May 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आज नए तरीके से काम करने की कोशिश न करें। किसी मुद्दे पर उचित कानूनी सलाह के लिए आपको किसी से संपर्क करना पड़ सकता है। परिवारजनों के साथ बिना कारण तनाव बढेगा। संतानों के विषय में भी आपको चिंता रहेगी। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। लापरवाही से वाहन चलाने वालों से उचित दूरी बनाकर रखें। सेहत के मामले में बेहतर फील करेंगे। आज व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

बहुत से मामलों में आज का दिन अच्छा रहेगा। आप जो भी काम करेंंगे उसमें आपको तारीफ मिलेगी। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो परिवार के लोग नाराज़ हो सकते हैं। अपने इष्ट देव को याद करें और उनकी अर्चना अवश्य करें। पूरे दिन आपका मिज़ाज बढ़िया रहेगा। धन की प्राप्ति के लिऐ योग अच्छा है। मित्रों के पीछे धन खर्च होगा। आज किसी काम में परिवार वालों की सलाह फायदेमंद साबित होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको शैक्षिक कार्यों में बेहतर परिणाम मिलेंगे। आप दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की आप क्षमता रखते हैं, अपने इस उत्तरदायित्व को निभाएं। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। कीमती वस्तुओं को संभालकर रखें। आज नकारात्मक विचारों से भी दूरी बनाये रखें तो बेहतर होगा। विदेश-स्थित सम्बंधीजनों के समाचार से आपका मन प्रफुल्लित होगा। ऊर्जा की कमी से जूझ रहे हैं, तो अत्यधिक काम न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप किसी नए व्यवसाय को शुरू कर सकते हैं। अपनी योग्यता पर भरोसा रखें और अपने लिए काम करें। अपने अस्तित्व की पहचान बनाएं। पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में सुख-शांति से दिन व्यतीत होगा। शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता के कारण मित्रों के साथ उग्र चर्चा या झगडा़ न हो जाए इसका भी ध्यान रखिऐगा। व्यापार के क्षेत्र में दूसरे लोगों से संपर्क करना आपके लिये फायदेमंद होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप दूसरों के बहकावे में नहीं आए। धार्मिक कार्य में मन लगेगा। आपके काम में भी फोकस बढ़ेगा और काम की गुणवत्ता में भी सुधार होगा। कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। आप मधुरवाणी से किसी कार्य में विजयी बनने के समर्थ होंगे। परिवार के लोगों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। आज आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए। इससे चीज़ें स्पष्ट रहेंगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको उत्तम वस्तुओं की प्राप्ति होगी। पुराने समय से चली आ रही परेशानियों का हल मिलेगा। अपने मन में समर्पण का भाव बनाएं रखें। आज अपनी सोच पॉजिटिव रखें और काम करने के तरीके में बदलाव करें, सब ठीक हो जाएगा। अपनी वाणी के प्रभाव से आप लाभदायी और प्रेमभरे सम्बंधो को स्थापित कर सकेंगे। सेहत के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है। आपको खाने में हेल्दी चीजों को शामिल करना चाहिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले आज फालतू विवादों में उलझनों से बचें। जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है। अपने आपको किसी से कम न समझें। आपके पास संसाधन की कमी नहीं है, अनुभव के साथ आपका आत्मविश्वास भी बढ़ जाएगा। बनते कामों में विघ्न आ सकते हैं। चिंता तथा तनाव रहेंगे। बिजनेस में आपको बड़ा मुनाफा होगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज जीवनसाथी आप लोगों को ख़ुशी देने की हर संभव कोशिश करेगा। अपने कौशल का सही उपयोग करें, उसे बढाएं और अपनी कमियों को जानकार उन्हें दूर करने का प्रयास करें। बिगड़े हुए काम बनेंगे व आप दिन-दुगनी व रात-चौगुनी तरक्की करेंगे। कार्यस्थल पर सहयोगी के साथ अपने व्यवहार को अच्छा के आने से माहौल खुशनुमा बनेगा। आप नकारात्मक विचारों को अपने आस-पास न भटकने दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

खर्चे और पैसों के हर तरह के मामले की बिल्कुल बारीकी से जांच करें। दूसरों की निजी जानकारियों को सार्वजनिक करने से बचें। आज परिस्थितियां आपके अनुसार नहीं होंगी, लेकिन इतनी बुरी भी नहीं होंगी कि आपको कोई परेशानी हो। बेरोजगारों को रोजगार के साधन सुलभ होंगे। धैर्यशीलता में कमी आयेगी। काम का बोझ थोड़ा अधिक हो सकता है, लेकिन काम को करते समय जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी मेहनत रंग लायेगी। पिछले कुछ दिनों से असफल हो रहे कार्यों में आज सफलता मिल सकती है। रचनात्मक ऊर्जा की अधिकता रहेगी। इसे उचित दिशा प्रदान करेंगे तो लाभ होगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी स्वच्छता के प्रति सहयोग की प्राप्ति होगी। स्फूर्ति और प्रफुल्लितता का अभाव रहेगा। परिवारजनों के साथ मतभेद रहेगा। धन का खर्च होगा। आप अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए खूब मेहनत करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज परिस्थिति अनुकूल नहीं रहेगी, नुकसानदायक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आज भाग्य की अपेक्षा मेहनत पर जोर दें, विभिन्न स्त्रोतों से लाभ के संकेत हैं। बस आपको सोच समझ कर बोलना है। आकस्मिक खर्च होने की संभावना है। विद्यार्थीजनों को पढने-लिखने में विघ्न आएगा। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है। खरीददारी और सौदेबाजी में बहुत हद तक सफल होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको धन कमाने के कई अवसर मिलने के योग बन रहे हैं। किसी ऐसे व्यक्ति से भी मुलाकात हो सकती है जो आपके विचारों को काफी प्रभावित करेगा। किसी मित्र से मुलाकात हो सकती हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आज का दिन आध्यात्मिक और गूढ़ विद्याओं में सिद्धि प्राप्त करने के लिए अच्छा है। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर होंगे।आप एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *