अभी अभीः भीषण आतंकी हमले से दहली दुनिया, बिछी लाशें ही लाशें, 70 की मौत, मचा हाहाकार

Uncategorized

नियामे. अफ्रीकी देश नाइजर में हुए एक आतंकी हमले में 70 लोगों के मारे जाने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादियों ने माली बॉर्डर पर बसे दो गांवों पर हमला किया, जिसमें 70 लोगों की मौत हो गई. इस हमले में 20 से अधिक लोग घायल भी बताए जा रहे हैं. आतंकियों ने जिस इलाके में आतंकी घटना को अंजाम दिया है उस जगह पर हिंसा और गृहयुद्ध के कारण साल 2017 से ही आपातकाल लगा हुआ है.

आतंकियों ने जिन दो गांवों को अपना निशाना बनाया है, उसमें टिल्लाबेरी इलाके के चोमोबांगोऊ और जारोमदारेय शामिल हैं. ये दोनों गांव माली की सीमा पर बसे हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है. नाइजर की सरकार हमेशा से आरोप लगाती रही है कि माली के सशस्त्र गुट के सदस्य सीमा में घुसकर आतंकवादी वारदात को अंजाम देते हैं. हालांकि माली की सीमा पर बसे दोनों गांवों पर हुए हमले को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. बता दें कि इस क्षेत्र में अल कायदा और इस्लामिक स्टेट से जुड़े कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं.

गौरतलब है कि 27 दिसंबर को नाइजर के पास स्थित नाइजीरिया में बोको हराम के हमले में करीब 10 लोगों की मौत हो गई थी. बोरनो प्रांतीय सरकार के मुताबिक आतंकी संगठन बोको हराम ने यहां के चार गांवों को अपना निशाना बनाया था. आतंकियों ने बोरनो प्रांत में सबसे पहले अजारे नगर पर हमला किया और यहां पर सरकारी कार्यालयों और पुलिस थानों को अपना निशाना बनाया. इस दौरान सैनिकों और हमलवारों के बीच काफी गोलीबारी हुई. इसके बाद हमलावरों ने शफ्फा में भी हमले किए.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *