Rashifal: मंगल-चंद्रमा का बन रहा है शुभ योग, इन पांच राशियों को होगा फायदा, जीवन में आएगी बहार

हम आपको शुक्रवार 21 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 21 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे हैं। हालाँकि आपके ख़र्चों में भी बढ़ोतरी देखी जा सकती है। ऊर्जावान बने रहने के लिए अपने दिन की शुरुआत योग से करें। आपके व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। आज आपको अपनी जिंदगी से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। आपकी समझदारी आपको हर प्रकार की मुसीबतों से दूर रखेगी। कार्यों में अधूरापन होने से थोड़ी चिंता हो सकती है। आज कुछ गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं अतः सतर्क रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अधिकारों के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। घरेलू समस्या से छुटकारा मिलेगा। यह व्यवसाय के मोर्चे पर एक धीमा दिन होगा और यह आपको परेशान करेगा। आप काम के मोर्चे पर पिछली गलतफहमी को साफ कर देंगे। प्रिय व्यक्ति के साथ मिलन-मुलाकात सुखद रहेगी। वित्तीय प्रबंधन को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं। बहुत चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपके परिवार के सदस्य किसी महत्वपूर्ण चीज़ पर आपकी सहायता कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप मांगलिक आयोजनों में भाग लेंगे। पारिवारिक सुख व धन बढ़ेगा। आपके रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी। इस दिन आप अपने वाणी में मधुरता बनाए रखें तथा लव पार्टनर के भावनाओं का सम्मान करें। अपने परिवार के साथ समय बिताने व अपने रिश्तों को मजबूत करने का समय है। सामूहिक कार्यों में सब की सलाह लेकर आगे बढ़ेंगे। आपकी प्रतिभा से ऑफिस के लोग प्रभावित होंगे। आपके काम की तारीफ होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके कारोबार में अकस्मात वृद्धि होगी। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी पारिवारिक समारोह की संभावना है इसलिए कहीं बाहर जाने के लिए तैयार हो जाइए, ये मजे करने का समय है। जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती हैं। प्रेमी प्रेमिका के प्रेम संबंध खराब हो सकते हैं। बिना मांगे अपनी राय न दें। पिता के साथ गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आज नियमित जीवनचर्या एवं संयमित खानपान का ध्यान रखे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपको साझेदारी से फायदा होगा। आपका कोई प्रियजन आपके लिए कोई खुशखबरी ले कर आएगा और आपको उस पर गर्व होगा। अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएँ तो उन्हें नजरअंदाज करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें। आप के आलसी रवैये से नुकसान हो सकता है। कारोबार विस्तार के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ समय बिताएंगे। रिश्ते में मजबूती आएगी। आप दोनों कहीं घूमने जा सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको रुका धन वापस मिल सकता है। व्यापार-व्यवसाय निवेश से लाभ होगा। भाई बहनों और दोस्तों से आपको पूर्ण सहायता मिलेगी। पुराने मित्रों से भी मुलाकात हो सकती है। छोटी यात्राओं का अच्छा लाभ मिलेगा। संतान की ओर से अच्छे समाचार मिलेंगे। साक्षात्कार से सफलता मिलेगी। कार्यस्थल पर कर्मचारियों की अनियमिता से परेशान रहेंगे। स्वास्थ्य के मामले में पाचनतंत्र से सम्बंधित समस्याएं आ सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले खुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। किंतु आपको थोड़ी भी सावधानी बरतनी होगी। कुछ अनावश्यक खर्चे भी देखने को मिलेंगे। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। शिक्षा स्थल पर विवाद की स्थिति को टालें। किसी भी कार्य को करने से पहले अपने परिवार के बारे में जरुर सोचें। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों के पारिवारिक जीवन में शांत वातावरण देखने को मिलेगा। कुछ बातों के प्रति आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है। सोच समझकर हर फैसला लेने के बारे में आप सोच सकते हैं। किसी से बातचीत का तरीका आपके लिए थोड़ा परेशानी बन सकता है। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें, आर्थिक पक्ष सामान्य बना रहेगा। अधिक काम के चलते आपकी दिनचर्या व्यस्त रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप को प्रियजन से उपहार मिलेगा। विरोधी परेशान करेंगे। पारिवारिक माहौल तनाव में रह सकता है। भय क्रोध के कारण शारीरिक और मानसिक क्लेश मिलेगा। अतः चिंता रहित रहने का प्रयास करें। संतान द्वारा सहयोग होगा। परिवार की खिलाफ जा सकते हैं। जल्दबाजी में कुछ फैसले लेनें पड़ेंगे। आज शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि के योग हैं। छात्रों को मनचाहा परिणाम प्राप्त होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके उत्साह में थोड़ी सी कमी नजर आ सकती है। कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। निश्चित रूप से इसमें आपको सकारात्मक परिणामों की प्राप्ति होगी। मेहनत का फल आपको जरूर से मिलने वाला है। बुद्धि और वाणी पर नियंत्रण रखना पड़ेगा। यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। अगर आप किसी परीक्षा का फॉर्म भरने की सोच रहे हैं, तो तुरन्त भर दें, मौका अच्छा है। दोस्तों की ओर से मिलने वाले सरप्राइज से बेहद खुश होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपसी लोगो की वजह से खर्च ज्यादा बढ़ेंगे। स्त्री के साथ मनमुटाव होने की संभावना है। प्रिय जनों से अच्छे रिश्ते रख सकते हैं। जिम्मेदारियों को समझने की कोशिश करनी चाहिए। यात्रा के बारे में सोच सकते हैं। बच्चों के साथ बातचीत और कामकाज में आप कुछ परेशानियाँ महसूस करेंगे। धार्मिक आयोजन में जाने का अवसर मिल सकता है। किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिए मेहनत करते रहें, सफलता जरूर हासिल होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपका मजाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इजाफा करेगा। कार्यों में सफलता हासिल होगी। आर्थिक क्षेत्र में सुधार आपको देखने को मिल सकता है। परिस्थिति अनुकूल बनी रहेगी। मनचाहा फल आपको प्राप्त होगा। स्वास्थ्य में ताजगी बनी रहेगी। नए और फायदेमंद विचार मन में आ सकते हैं। दोस्तों की मदद से कोई इच्छा पूरी हो सकती है। अत्यधिक तला-भूना खाने से परहेज करना होगा। हरी सब्जी खाने की मात्रा बढ़ाएं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *