Rashifal: आज कुंभ राशि के अलावा इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे सितारे, कुछ बड़ा होने की संभावना

हम आपको शुक्रवार 31 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 31 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अनेक रूप से लाभ होने के कारण आपके हर्षोल्लास में दुगुनी वृद्धि होगी। दिन को ख़ास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफ़े लोगों को दें। आपका प्रेमी आपसे नाराज हो सकता हैं तथा रिश्तों में भी दरार आ सकती हैं। इस दिन आप अपने गुस्सा पर काबू रखें तथा लव लाइफ को मजबूत बनाने की कोशिश करें। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। ऐसे समय में मन का ढीलापन आपको लाभ से वंचित न कर दे, इसका ध्यान रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कोई खास काम या आकर्षक योजना आपको सारा दिन घेरे रहेगी। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रहा है और तरक़्की साफ़ नज़र आ रही है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। मित्रों और परिजनों से आत्मीयता प्रगाढ़ होगी। किसी मुश्किल का हल निकलेगा। किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का विचार है आपके मन में और इच्छाएं बढ़ती चली जा रही है पर उसी के अनुपात में आपकी परेशानियां भी बढ़ सकती है

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप के आर्थिक पक्ष मजबूत होंगे। कोई चौंकाने वाली खबर मिल सकती है। आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानीभरा हो सकता है। अन्य दिनों की अपेक्षा उस दिन आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। कार्यों की प्रशंसा होगी। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पार्टनर या किसी स्वजन के कारण आर्थिक लाभ होगा। कई दिनों से जिस व्यक्ति को आप ढूंढ रहे थे आज उससे अचानक मुलाकात होने की संभावना है। स्टूडेंट्स को मेहनत के बावजूद कम परिणाम मिलेंगे। कुछ स्टूडेंट्स का मूड खराब भी हो सकता है। व्यापार और व्यवसाय तेजी से उन्नति करेगा। माता लक्ष्मी की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपकी प्रोफेशनल लाइफ भी ठीक रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

किसी चिंता से मुक्ति मिलेगी। किसी पुराने दोस्त से या तो आप मिलेंगे या उनमे से कोई आपसे मिलने आज अचानक चला आएगा। लोग आपकी तरफदारी कर रहे हैं और आपसे जुड़ना चाह रहे हैं पर आप अपने कदम पीछे हटाते चले जा रहे हैं और इस समय यही ठीक नहीं। किसी से किया गया कोई बड़ा वादा आपको परेशानी में भी डाल सकता है। लव लाइफ से जुड़ा किसी भी तरह का फैसला लेने के लिए यह दिन सबसे बेहतर हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपका सारा दिन इसके बारे में सोचने में ही निकल जाएगा। इसे पूरा करने में आप अपनी सारी मेहनत लगा देंगे। शांति से किसी मामले को निपटा लें, वरना परेशान हो सकते हैं। अपना मूड ठीक करें। मन के अनुकूल यात्रा करें लाभ मिलेगा। जल्दबाजी में अपने पैसो को बिखेरते न चले जाएं। लव लाइफ से जुड़े सपने साकार हो सकते हैं। प्रेमिका से मिलाने का मौका मिल सकता हैं। आज आप न कोई बड़ा खर्चा करें, न ही ऐसा कोई वादा करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

भय और तनाव आपके जीवन में हावी रहेंगे। झंझट में बिल्कुल भी ना पड़े। जीवनसाथी की चिंता होगी। मान बढ़ेगा। योजनाएं लाभ देंगी। अचानक लाभ के अवसर हाथ आएंगे। निर्णय लेने में विलंब न करें। लेन-देन में सावधानी बरतें। लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है। व्यापार में नए लाभदायक संपर्क होंगे। काम या कारोबार को लेकर मन में कई तरह के विचार उभर रहे सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति की संभावनाएं हैं। कानूनी मसले हल होंगे। पैसों के लेनदेन के मामले में थोड़ी सी सावधानी बनाए रखनी चाहिए। तनाव में बढ़ोतरी हो सकती है। आत्मविश्वास में तेजी से कमी आ सकती है। विवाद को लेकर आपको सचेत रहना पड़ सकता है। आज का दिन कुल मिलाकर आपके लिए साधारण रह सकता है। आपके सहयोगी आपको अन्य दिनों की तुलना में अधिक समझने की कोशिश करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धन मिलने के आसार लग रहे हैं। प्रभु और सन्तों पर यकीन गहरा होगा। शत्रु पराभूत होंगे‌ आज आप अपने जरूरी कामों में जल्दबाजी न करें। आज आपको किसी तरह के दबाव में काम करना पड़ सकता है। आज आपको वाहनों और मशीनों से भी सावधान रहना चाहिए। व्यापार के क्षेत्र में नए संपर्कों से भविष्य में लाभ होने की संभावना में वृद्धि होगी। यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

लंबे समय से चल रही परेशानी जिस दिन आपकी अंत हो सकती है। अनुमान नुकसानदेह साबित हो सकता है। इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें। आपकी धंधे में बहुत ज्यादा तारीफ हो सकती है। सभी प्रकार के कार्य में आपको सफलता मिल सकती है। जीवनसाथी पर किए गए संदेह आपके आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है। हालात को काबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। परिवारजनों और मित्रों के साथ आनंददायी क्षण बिताएंगे। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए बेहतर समय की प्रतीक्षा करें। अपने प्रस्ताव को स्वीकार करने में किसी को हेरफेर करने या बात करने की कोशिश करें। संभावना है, आप कुछ समय से बदलाव की ओर बढ़ रहे हैं। करीबी दोस्त और परिवार स्वाभाविक रूप से आप सभी का समर्थन करेंगे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *